बवाल मूवी रिव्यु(2023): क्या वरुण धवन और जान्हवी कपूर की फिल्म है देखने लायक? पढ़े हमारा रिव्यु

बवाल मूवी रिव्यु: हेलो दोस्तों ! दोस्तों आज कल OTT पर बड़ी-बड़ी फिल्मे भी रिलीज़ होने लगी है। वही आज वरुण धवन और जान्हवी कपूर की फिल्म ‘बवाल’ OTT पर रिलीज़ हुई है। क्या वरुण धवन और जान्हवी कपूर की फिल्म है देखने लायक? पढ़े हमारा रिव्यु। 

बवाल मूवी रिव्यु

बवाल मूवी रिव्यु: फिल्म ‘बवाल’ की कहानी काफी फ्रेश लग रही है। जिसमे वरुण धवन और जान्हवी कपूर एक साथ नज़र आ रहे है। फिल्म में वर्ल्ड वॉर की कहानी के बीच दोनों का प्यार क्या कमाल दिखाता है। फिल्म को 21 जुलाई यानि आज अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ हो चुकी है। फिल्म का नाम है बवाल जिसका मतलब बखेड़ा होता है। अब फिल्म में वरुण धवन का किरदार कौन कौन सा बखेड़ा खड़ा करता है और जान्हवी का किरदार किस तरह से उसका साथ देता है। ये आपको फिल्म देखने के बाद पता चलेगा। छिछोरे, दंगल, जैसी फिल्मे डायरेक्ट करने वाले नितीश तिवारी ने फिल्म ‘बवाल’ को भी डायरेक्ट किया है। अब किसी हैं उनकी फिल्म जानने के लिए रिव्यु पूरा पढ़े। 

Bawaal Movie Review
                                          Image Credit: Twitter

‘बवाल’ फिल्म की कहानी 

बवाल मूवी रिव्यु: फिल्म कि कहानी कुछ ऐसी है, अजय दीक्षित यानि अज्जू भैया ( वरुण धवन ) लखनऊ में रहता है। जिसने अपनी इमेज लखनऊ में बड़े- बड़े झूठ बोलकर बना रखी है। जिससे दुनिया तो इम्प्रेस्सेड है, लकिन खुद हमारे अज्जू भैया बहुत डिप्रेस्ड रहते है। आर्मी,  नासा साइंटिस्ट, कलेक्टर जैसी जॉब को ठुकरा चुके है जैसे झूठ पुरे लखनऊ में फेमस है। लकिन असल ज़िंदगी में अज्जू अपने माता- पिता के ताने सुनने वाला एक हिस्ट्री टीचर है। लकिन उसका हिस्ट्री टीचर बनने में कोई दिलचस्पी नहीं है। वह अपने दोस्तों से जलने वाला एक लूज़र है। जिसने झूठ और फरेब से अपनी एक अच्छी इमेज लोगो के सामने बनाई हुई है।

यह भी पढ़े: Project K: ‘प्रोजेक्ट के’ से दीपिका पादुकोण और प्रभास का लुक आया सामने, जाने फिल्म से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण अपडेट

नौकरी ऐसी की जाने का मन बिलकुल नहीं करता और घर असा की वापस आने का मन न हो। फिल्म की कहानीapko बोर तो बिलकुल नहीं करेगी। बस ऐसी है अज्जू भैया की ज़िंदगी जिसे घर पर ताने सुनने मो मिलते है। ऐसे में अज्जू की शादी निशा ( जान्हवी कपूर ) से हो जाती है। कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब उसकी पत्नी निशा बीमार हो जाती है और उसे अज्जू के बारे में पता चलता है की कैसे उसने झूठ बोले है। अपनी इमेज के चक्कर में वो उसके साथ भी दूरिया बना लेता है।

इसी बीच अज्जू को स्कूल से भी निकाल दिया जाता है। अब अज्जू भैया अपनी इमेज को बचाने के लिए भाईसाब यूरोप जाने का मन बनाते है, वहा वो 2nd वर्ल्ड वॉर का इतिहास पढ़ने के लिए जाता है और उसके साथ जाती है उसकी पत्नी निशा। अब अज्जू को इस सफर पर अपनी गलती का अहसास हो पता है। क्या निशा और अज्जू एक हो पाएंगे? क्या अज्जू को अपनी नौकरी वापस मिल पायेगी? यूरोप में उनके साथ क्या होता है? इन सब सवालों के जवाब आपको फिल्म देखने के बाद ही पता चल पाएंगे।

यह भी पढ़े: Jawan Prevue: जवान फिल्म का ट्रेलर हुआ रिलीज़, 4-5 अवतार में दिखे शाहरुख़ खान, देखे ट्रेलर

कैसी है जान्हवी कपूर और वरुण धवन की एक्टिंग 

एक्टिंग की बात करे तो अज्जू भैया ( वरुण धवन ) अपने किरदार में छा गए है। उन्होंने अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया है। अज्जू भैया की झूठी सां हो या फिर घर में लूज़र की इमेज हो। एक खुदगर्ज़ इंसान से लेकर एक सवेदनशील इन्सान तक यानि अज्जू भैया से लेकर अजय दीक्षित तक का बदलाव वरुण बहुत ही लगन से अपना काम करते है। उनकी एक्टिंग फिल्म में जोरदार है। जिसे देखने के बाद आप यही कहोगे की ये वरुण धवन ही है या कोई और है।

यह भी पढ़े: OMG 2: सेंसर बोर्ड ने OMG 2 को नहीं दिया सर्टिफिकेट, फिल्म में सेक्स एजुकेशन को लेकर जताई आपत्ति

वही दूसरी तरफ बात करे तो, निशा यानि जान्हवी कपूर का हाल बाकि फिल्मो में जैसा रहा है यह भी कुछ ऐसा ही है। मुझे पेर्सनली उनकी एक्टिंग में कोई दम नहीं दिखता है। कुछ एक जगह पर ठीक ही बस, उनसे हमे ज्यादा उम्मीद भी नहीं थी। फिल्म में दोनों के बीच ज्यादातर विवाद वाला संवाद दिखयी देता है। लकिन रोमांस वाले सीन में भी मुझे काफी कमी लगती है। अब उनकी एक्टिंग तो आप सब लोगो ने देखी ही है। उनके बारे में ज्यादा बात नहीं करने वाला हूँ। उनसे अच्छी एक्टिंग तो बाकि किरदारों ने की है, उनका काम बहुत ही अच्छा है।

यहाँ देखे ट्रेलर

डायरेक्शन  

अब बात आती है डायरेक्शन की, जिसे बखूबी से डायरेक्ट किया गया है। फिल्म का डायरेक्शन नितीश तिवारी ने किया है। फिल्म ‘बवाल’ का स्क्रीन प्ले काफी टाइट रखा गया है, जिसे देखने पर आप बोर तो बिलकुल भी नहीं होने वाले है। फिल्म में ड्रामा, इमोशन के साथ – साथ कॉमेडी का भरपूर तड़का देखें को मिलता है। इसी के साथ ही फिल्म में आपको एक मजबूत सन्देश भी दिया जाता है और काफी कुछ सीखा कर भी जाती है। फिल्म में डायलॉग काफी प्रभावशाली है, इसका क्रेडिट सबसे पहले राइटर को जाता है। नितीश तिवारी इससे पहले छिछोरे, दंगल जैसी फिल्मो से हमें एंटरटेन कर चुके है। इससे ये तो साफ़ है की फिल्म का डायरेक्शन काफी मजबूत है।

यह भी पढ़े: Elvish Yadav: यूटूबर अलवीश यादव की बिग बॉस OTT 2 में हुई वाइल्ड कार्ड एंट्री, देखे कौन है ये यूटूबर?

क्या है कमी

फिल्म का फर्स्ट हाफ काफी एंटरटेनिंग है जिसे देखने के बाद पता ही नहीं चलेगा की कब फर्स्ट हाफ खत्म हो गया। लकिन सेकंड हाफ में फिल्म थोड़ी लम्बी खींची सी लगती है। फिल्म में वर्ल्ड वॉर को आज के हिसाब से जोड़ा जाता है जो कही-कही पर रिलेट नहीं कर पाता। वही मिडिल क्लास व्यक्ति के लिए यूरोप जाना इतना आसान नहीं होता है, जो 5,10 लाख रूपये लगा सके। ये तुक भी सही नहीं बनता। फिल्म का म्यूजिक अच्छा है लकिन इससे बेहतर भी हो सकता था। सबसे बड़ी कमी मुझे ये लगी की फिल्म में वरुण के साथ जान्हवी फिट नहीं बैठती है। 

देखे या नहीं 

कुल मिलाकर इस फिल्म को आप अपनी परिवार के साथ देख सकते है। फिल्म में आपको एक मैसेज भी दिया जाता है। अगर आपको हिस्ट्री के साथ साथ रोमांस कॉमेडी वाली फिल्मे पसंद है तो आप इस फिल्म को देख सकते है। नितीश तिवारी की छिछोरे, दंगल जैसी फिल्मे देख चुके है, तो आप इस मूवी से ज्यादा उम्मीद न रखे। तब आप इस फिल्म को एन्जॉय कर सकते है।

Conclusion

दोस्तों ये था बवाल मूवी रिव्यु हमारी तरफ से, अगर आपको हमारा रिव्यु पसंद आया हो तो आप इसे शेयर जरूर करे। अगर आपका कोई सवाल या सुझाव इस आर्टिकल से है तो आप हमें निचे दिए हुए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताये। आपका कमेंट हमरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। ऐसे ही और आर्टिकल पढ़ने के लिए आप Filmymuskan से जुड़े रहे। धन्यवाद  

Leave a Comment