1920 Horrors Of The Heart(2023): हॉरर के नाम पर बना दी Adult फिल्म, देखे Best रिव्यु

1920 Horrors Of The Heart(2023): दोस्तों आज कल हॉरर फिल्म बनाना कितना आसान हो गया है। हॉरर फिल्म बनाने के लिए क्या जरुरी है, बस एक भूत, और उसकी डरावनी आवाज़, दरवाजो का धीरे से खुलना, और इससे भी बात न बने तो हीरो और हेरोइन का सेक्सी लव फिल्म में डाल देना, लो बन गयी हॉरर फिल्म। दोस्तों ऐसा ही कुछ देखने को मिला है। हाल ही में रिलीज़ हुई, फिल्म Horrors Of The Heart (2023) में। फिल्म में कुछ नया नहीं है। बस आपको हॉरर के नाम पर Adult मूवी परोसी जाती है, कैसी है 1920 Horrors Of The Heart मूवी आइये हम आपको बताते है?

1920 Horrors Of The Heart
Image Credit: Twitter

1920 Horrors Of The Heart Story

कहानी की शुरुआत होती है। मेघना ( अविका गौर ) और अर्जुन ( दानिष पंडोर ) के प्यार से जो एक दूसरे को प्यार करते है। मेघना का 21वा बर्थडे है और वो इस बर्थडे पर अपने पापा धीरज से अपने बॉयफ्रेंड को मांगने का मन बना चुकी है। लकिन फिर कहनीं में ट्विस्ट आता है, उसी दौरान मेघना के पिता फांसी लगा कर खुदखुशी कर लेते है। मेघना अपने पिता की मौत से सदमे में आ जाती हैं। इस मौत का जिम्मेदार वो अपनी माँ ( बरखा बिष्ट ) को मानती है क्युकी उसकी माँ सालो पहले उसके पिता को छोड़कर चली जाती हैं।

1920 Horrors Of The Heart review
   Image Credit: Twitter

अपने पिता की मौत का बदला लेने के लिए मेघना काले जादू से अपने पिता की आत्मा का इस्तेमाल करती है। इससे मेघना अपनी माँ ( राधिका )और उसकी बेटी ( अदिति ) और उसके पिता सांतनु ( राहुल देव ) की ज़िंदगी बर्बाद करने की साजिस करती है। लकिन मेघना अपनी माँ राधिका की सच्चाई नहीं जानती है। लकिन बदला लेने की राह में मेघना किस हद तक डूब जाती है? क्या मेघना को अपनी माँ की सचाई पता चल पता है? इन सब सवालो के जवाब आपको फिल्म 1920 Horros Of The Heart देखने के बाद ही पता चल पाएंगे।

यह भी पढ़े: आदिपुरुष : लोग इस रामायण को आदिपुरुष से 10 हज़ार गुना अच्छी बता रहे है, बजट इतना की आपकी आखे खुली रह जाएगी

1920 Horrors Of The Heart का रिव्यु

जैसा की हमने आपको ऊपर आर्टिकल में बताया था की हॉरर फिल्म बनाने के लिए क्या चाहिए, फिल्म 1920 Horrors Of The Heart  में बस वही है। हॉरर फिल्म के नाम आपको एडल्ट फिल्म फरोस दी जाती है। किसी मासूम पर भूत का साया और उस भूत को भागने के लिए तंत्र मंत्र करना ये सब आपने पहले कई फिल्मो में भी देखा होगा। बस इसी फार्मूला का प्रयोग भी इसी फिल्म में किया गया है। फिल्म का निर्देशक कृष्णा भट्ट ने किया है। जो अपने पिता विक्रम भट्ट की रह पर चल पड़ी है। विक्रम भट्ट हॉरर फिल्मो पर काफी अच्छी पकड़ है , राज, राज रिबूट, सापित हन्टेड 3D , 1920, घोस्ट, जैसी फिल्मो से हॉरर सीरीज़ को बनाये रखा। लकिन उनकी बेटी का जलवा फिल्म में दिखा नहीं। फिल्म हॉरर दिखने के लिए बेजोड़े कोशिश करती है। फिल्म के विसुअल इफ़ेक्ट, फिल्म का सेट, आपको देखे -देखे से नज़र आएंगे। फिल्म की कहानी बहुत कमज़ोर है। फिल्म 1920 Horrors Of The Heart अपने फर्स्ट हाफ में हॉरर दिखने की कोशिश में नाकाम रहती है। 

1920 Horrors Of The Heart review
Image Credit: Twitter

फिल्म की सबसे बड़ी दिक्क्त उसकी कहानी है जो 1920 के दशक पर बनी है। हॉरर के नाम पर बस वही, सुनसान जंगल, सुनसान जगह पर महल, फोग वाला डरवना स्टेशन, भूत की डरावनी आवाज़, जैसे दृस्य अपने पहले भी देखे हुए है। एक हॉरर फिल्म का काम होता है आपको डर का अहसास करना, अपने बॉलीवुड के हिसाब से हॉरर फिल्म का मतलब रोमांस, एडल्ट सीन बस फिल्म में यही भर -भर के दिखना। फिल्म 1920 Horrors Of The Heart  को देखने लोगो की भीड़ थेटर्स तक आने लगी है। लकिन इसका हॉरर से कोई नाता दूर दूर तक नहीं है। जी हां फिल्म को देखने के लिए बस एडल्ट सीन ही है जिसे देखने लोग भर -भर कर सिनेमाघरों तक जा रहे है। फिल्म में नया कुछ भी देखने को नहीं मिलेगा। फिल्म का म्यूजिक हमेशा से ही दमदार रहा है।

Lust Stories 2 Review: लस्ट स्टोरीज 2 देखने से पहले जान लो ये बातें, वरना बाद में पछताना पड़ेगा ? देखे रिव्यु

एक्टिंग के मामले में मेघना के रूप में मेन लीड रोल में अविका गौर ने अपने किरदार को मजबूत करने की भरपूर कोसिस की है लकिन अपना टीवी अवतार बालिका वधु की छाया से निकल नहीं पाती। अविका के बॉयफ्रेंड के रूप में दानिष पंडोर एक्टिंग के मामले में निराश करते है। बरखा और राहुल देव ने अपने करदार के साथ न्याय किया है।

 1920 Horroras Of The Heart फिल्म कास्ट

फिल्म होर्रोर्स ऑफ़ द हार्ट हार्ट में अविका गौर, बरखा बिष्ट, केतकी कुलकर्णी, राहुल देव, डेनिश पंडोर, रणधीर राइ, अवतार गिल, अमित बहल, नवीन सिंह। डायरेक्टर कृष्णा भट्ट। फिल्म 23 जून 2023 को रिलीज़ की गयी थी। फिल्म का बजट 10 करोड़ है। फिल्म करीब 2 घंटे के आस पास की है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 6 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है।

यह भी पढ़े: Neeyat Trailer Out: फिल्म “नीयत” का ट्रेलर आपके रौंगटे खड़ा कर देगा, वीडियो में दिखा विद्या बालन का नया अवतार

फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

फिल्म का कुल बजट 10 करोड़ था। लकिन फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखाया। फिल्म ने अब तक अपने दूसरे वीकेंड में 10.45 करोड़ का कलेक्शन किया है। लोगो फिल्म ज्यादा पसंद नहीं आयी। जिससे बॉक्स ऑफिस पर रंगति नज़र आ रही है।

Conclusion 

दोस्तों अगर आप हॉरर फिल्मो के शौकीन है तो आप फिल्म देख सकते है। अगर हमारी स्टोरी से जुड़े आपके सवाल है, तो आप हमें आर्टिकल के निचे दिए कमेंट बॉक्स में बताये। हम आप तक सही जानकारी पहुंचाने का प्रयास करेंगे। अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी है तो आप इसे शेयर जरूर करे। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहे Filmymuskan के साथ। धन्यवाद