Gadar 2 Movie Review: सनी देओल की फिल्म ‘ग़दर 2’ ने बॉक्स ऑफिस पर उड़ाया गर्दा, कैसी है फिल्म पढ़े हमारा रिव्यु

Gadar 2 Movie Review: दोस्तों सनी देओल की मस्ट अवेटेड फिल्म ग़दर 2 सिनेमाघरों में आ चुकी है। बॉलीवुड फ़िल्मों का जबरदस्त संवाद और दिलचस्प कहानी की यह पार्ट “गदर: एक प्रेम कथा”, अपने पहले हिस्से के साथ अपने प्रशंसकों के दिलों में बस गई थी। अब इस सीरीज़ का दूसरा हिस्सा, “गदर 2” है। इस लेख में, हम इस नई फ़िल्म “गदर 2” की समीक्षा करेंगे और जानेंगे कि क्या यह पहले हिस्से की कहानी को आगे बढ़ाती है या नहीं। 

Gadar 2 Movie Review

सिक़्वल फिल्मो का बनना बॉलीवुड में एक आम बात हो गयी है और यह इस बात का भी संकेत है की फिल्म हिट भी हो सकती है। इस शुक्रवार को रिलीज़ हुई दोनों फिल्मे सिक़्वल ही है। आपको बता दे की 22 साल बाद ग़दर का सिक़्वल ‘ग़दर 2’ बना है। ग़दर का पहला भाग बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट साबित हुआ था। “गदर: एक प्रेम कथा”, अपने पहले हिस्से के साथ अपने प्रशंसकों के दिलों में बस गई थी। अब इस सीरीज़ का दूसरा हिस्सा, “गदर 2” है। ग़दर 2 का प्रमोशन सनी देओल और अमीषा पटेल ने जमकर किया था। लकिन अब फिल्म थेटर्स में आ गयी है कैसी है फिल्म क्या है कहानी ? जानने के लिए Gadar 2 Movie Review पूरा पढ़े। 

यह भी पढ़े: OMG 2 Review: अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी की जोड़ी ने दिखाया कमाल, बॉक्स ऑफिस पर उमड़ रही है भीड़

Gadar 2 मूवी रिव्यु : क्या है कहानी

“गदर 2” एक नई कहानी के साथ आती है, जो पहले हिस्से के घटनाओं से कई साल बाद शुरू होती है। यह कहानी भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के दौरान के एक प्रेम कथा पर आधारित है, जिसमें प्रमुख किरदारों के बीच के रिश्तों के माध्यम से दिखाया गया है। जबकि पहले हिस्से में यह प्रेम कथा एक हिन्दू लड़के तारा सिंह और एक मुस्लिम लड़की सकीना के बीच के रिश्ते को बताती थी, इस बार कहानी है 1971 के भारत- पाकिस्तान युद्ध से ठीक पहले की है। सकीना के पिता असरफ अली को तारा सिंह की मदद करने के आरोप में फांसी दी जा चुकी है। वही तारा सिंह के बेटे जीते को पह्ने में कोई रूचि नहीं उसे एक्टिंग करना बहुत पसंद है। लकिन इसी बिच पाकिस्तान राम टेकड़ी पर हमला कर देता है और तारा सिंह सेना की मदद के लिए गोला बारूद पहुंचाने में मदद करता है। कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब तारा सिंह मदद करते वक़्त पाकिस्तान में पहुंच जाता है। उसके बेटे को पता चलने के बाद जीते भेष बदल कर पाकिस्तान चला जाता है। लकिन तारा सिंह जैसे तैसे पाकिस्तान से वापस आ जाता है लकिन उसका बेटा वही पाकिस्तान में पकड़ा जाता है और उसे बंधक बना लिया जाता है। अब सनी पाजी उर्फ़ तारा सिंह अपने बेटे जीते को कैसे वापस लाता है और पाकिस्तान जाने के बाद क्या क्या होता है। ये सब जानने के लिए आपको सिनेमाघरों में जाना होगा और फिल्म देखनी होगी।

यहाँ देखे ट्रेलर 

एक्टिंग 

Gadar 2 Movie Review में एक्टिंग की बात करे तो फिल्म में तारा सिंह बने सनी देओल ने अपनी एक्टिंग से दर्शको को इम्प्रेस किया है। फिल्म में जब-जब सनी देओल स्क्रीन पर आये है तब जमकर सीटिया बजी है। हालाँकि पहले हाफ में सनी देओल को स्क्रीन पर ज्यादा समय नहीं दिया गया। वही उनके बेटे जीते( उत्कर्ष शर्मा ) की बात करे तो उन्होंने पहले हाफ में एक्टिंग के मामले में थोड़ा चूक गए है। उनकी डायलॉग ऐसे लगते है जैसे बनावटी हो। लकिन दूसरे हाफ में उनका सीरियस वाला रोल खूब जमता है। हालांकि फिल्म में तारा सिंह के बेटे को ज्यादा स्क्रीन टाइम दिया गया है। फिल्म में बाकि कलाकारों ने भी जबरदस्त काम किया है।

हैडपम्प वाला जबरदस्त सीन  

Gadar 2 Movie Review  सनी देओल ने आज से 22 साल पहले पकिस्तान में हैडपम्प उखाड़ा था जो उस समय का जबरदस्त सीन था। लकिन 22 साल बाद भी सनी देओल ने एक बार फिर से हैडपम्प उखाड़ा है। यह सीन आता है जब लाहौर की गलियों में तलवार लहराती भीड़ तारा सिंह को घेर लेती है और सामने हरे रंग का हैडपम्प नज़र आता है। फिल्म ग़दर 2 में हैडपम्प वाले सीन को अनिल शर्मा ने बखूबी संभाला है। इससे पहले अनिल शर्मा 6 फिल्मे बना चके है जो लोगो को खास पसंद नहीं आयी थी। फिल्म के सीन में सनी देओल जहा वो हाथ में हथोड़ा लिए दुश्मनो को धुल चटाते नज़र आते है उस सीन पर थेटर्स में जमकर सीटिया बजने लगती है। फिल्म का क्रेज़ लोगो के बिच जबरदस्त है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकार्ड्स तोड़ सकती है ?

Gadar 2 Movie Review
                                            Image Credit: Twitter

ग़दर 2 का विलन  

Gadar 2 Movie Review : अमरेश पूरी ने ग़दर में विलन का रोल निभाया था। जो अब इस दुनिया में नहीं है। फिल्म में अमरेश पूरी और विवेक शोक को श्रद्धांजलि भी दी गयी है। लकिन इस बार ग़दर 2 में मनीष वाधवा ने विलन का रोल प्ले किया है। इनका रोल बाकी किरदारों से ज्यादा चुनौती भरा रहा है। लकिन मनीष वाधवा ने अपने किरदार को बसदे ही बेहतरीन तरीके से निभाया है फिर चाहे वो सिगार सुलगाते चेहरे पर खतरनाक भाव लाते हो या बात- बात पर कत्लेआम को तैयार हो जाना ये सब उन्होंने बेहतरीन ढंग से किया है। उन्होंने फिल्म में जनरल हामिद इकबाल का रोल प्ले किया है।

यह भी पढ़े: August Release Movie 2023: अगस्त महीने में रिलीज़ होने वाली 10 जबरदस्त फिल्मे, देखे लिस्ट

OMG 2 VS Gadar 2 क्लैश  

बॉक्स ऑफिस पर इस बार 2 बड़ी फिल्मे एक साथ रिलीज़ हो गयी है। जिसमे अक्षय कुमार की फिल्म OMG 2 और सनी देओल की ग़दर 2 दोनों है। आपको बता दे की एडवांस बुकिंग में ग़दर 2 ने OMG 2 को काफी पीछे छोड़ दिया था। लकिन अब देखना काफी दिलचस्प होगा की बॉक्स ऑफिस पर कौन सी फिल्म धमाल मचाती है।

aza min

फिल्म का म्यूजिक 

फिल्म के म्यूजिक की बात करे तो इसे मिथुन ने म्यूजिक दिया है। फिल्म में गाने अच्छे है जो आपको थिरकने पर मजबूर कर देंगे।  फिल्म में ‘उड़ जा काले कावा’, खैरियत, और मैं निकला गद्दी लेके, दिल झूमे जैसे बहततरीन गाने है। फिल्म का स्क्रीन टाइम साढ़े तीन घंटे का है। इसे आप अपनी फॅमिली के साथ एन्जॉय कर सकते है।

फिल्म में VFX का नहीं हुआ इस्तमाल 

ग़दर 2 में VFX का इस्तमाल नहीं किया है। आपको बता दे की फिल्म के लिए सनी देओल ने अपनी फीस कम कर दी थी जिससे फिल्म का बजट ज्यादा बढे। अनिल शर्मा को फिल्म को डायरेक्ट करने के साथ- साथ अपने बेटे को भी फिल्म के जरिये बॉलीवुड में वापस लाये है इससे पहले उनके बेटे उत्कर्ष शर्मा जीनियस फिल्म में नज़र आये थे जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गयी थी।

देखे या नहीं

आखिरकार, “गदर 2” एक ऐसी फ़िल्म है जो दर्शकों को एक दिलचस्प और अद्वितीय कहानी का आनंद लेने का मौका देती है। इसके प्रमुख अभिनेता सनी देओल और अभिनेत्री अमीषा पटेल ने अपने किरदारों को ब्रिलियंटी से निभाया है और निदर्शक अनिल शर्मा ने उन्हें एक यात्रा पर ले जाने के लिए सटीक दिशा में गाइड किया है। “गदर 2” ने उस समय की यादें ताजगी से भर दी है और यह एक फ़िल्म के रूप में अपने महत्वपूर्ण संदेशों को सजाकर प्रस्तुत करती है। इसी को ध्यान में रखते हुए हमने आपके लिए Gadar 2 Movie Review किया है। 

निष्कर्ष  

दोस्तो आपको हमारी Gadar 2 Movie Review स्टोरी कैसी लगी अगर आपको स्टोरी पसंद आई हो तो आप इसे शेयर जरूर करे। अगर आपको स्टोरी से जुड़ा कोई सवाल या सुझाव है तो आप हमे कमेंट बॉक्स में नीचे कमेंट करके जरूर बताएं। ऐसी ही और मजेदार स्टोरी और मूवी रिव्यू के लिए Filmymuskan के साथ जुड़े रहे । धन्यवाद !

Leave a Comment