Jawan Movie Review: शाहरुख़ खान ने बॉक्स ऑफिस पर लगायी आग, सारे रिकार्ड्स हुए धुआँ-धुआँ, पढ़े रिव्यु

Jawan Movie Review: दोस्तों शाहरुख़ खान ने पठान के बाद फिर से बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार एंट्री मारी है। जवान ने रिलीज़ से पहले ही कई सारे रिकार्ड्स तोड़ दिए है। फिल्म को लेकर दर्शको के बिच जबरदस्त उत्सुकता है। शाहरुख़ खान स्टारर फिल्म ‘जवान’ का क्रेज़ लोगो की बिच इस कदर है की लोग फिल्म को देखने के लिए सुबह- सुबह थेटर्स जा रहे है। आईये आपको बताते है शाहरुख़ खान की फिल्म Jawan Movie Review  

Jawan Movie Review 

बॉलीवुड के बादशाह, शाहरुख़ ख़ान ने हमें हमेशा ही अपनी जबरदस्त अदाओं से मोहित किया है। वे एक ऐसे अभिनेता हैं जो हर फिल्म में अपने किरदार में बिल्कुल ही पिघल जाते हैं और दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बना लेते हैं। हाल ही में, उन्होंने अपनी एक नई फिल्म “जवान” के साथ स्क्रीन पर वापसी की है। फिल्म को क्रिटिक्स से पॉजिटिव रिव्यु मिले है। आपको बता दे की शाहरुख़ खान स्टारर फिल्म ‘जवान’ का क्रेज़ लोगो की बिच इस कदर है की लोग फिल्म को देखने के लिए सुबह- सुबह थेटर्स जा रहे है और सुबह के शोज भी हाउसफुल हो रहे है। इस लेख में, हम इस फिल्म की समीक्षा करेंगे और देखेंगे कि शाहरुख़ ख़ान के इस नए किरदार में उनकी कैसी बाज़ी मारी है।

यह भी पढ़े: Tiger 3: दिवाली पर आएगी सलमान खान की ‘टाइगर 3’ पहला पोस्टर हुआ रिलीज़

फिल्म की कहानी

“जवान” एक नयी तरह की क्राइम थ्रिलर फिल्म है जिसमें शाहरुख़ ख़ान ने एक जवान और बेहद साहसी ऑफिसर का किरदार निभाया है। फिल्म की कहानी एक  एक प्रतिशोध की है जिसमे शाहरुख़ खान अपने पिता विक्रम राठोड को इन्साफ दिलाने के लिए भीलवाड़ा जेल का जनरल आजाद ( शाहरुख खान ) अपनी गर्ल गैंग के साथ मिलाकर कुछ ऐसा करता है, जो देखने में तो एक क्राइम है लकिन उस क्राइम के जरिये वो देश के सिस्टम में सुधार लाना चाहता है। जिससे देख का आम आदमी उससे नफरत करने की बजाए उसे प्यार करने लगता है।  शाहरुख़ ख़ान का किरदार एक पुलिस अफसर की कहानी को रूख देता है, जो सिर्फ अपने मकसद के लिए ही नहीं, बल्कि पुरे देश के लिए लड़ता है। इस मिशन में उसका साथ पुलिस अफसर नर्मदा राय ( नयन तारा ) क्या उसका साथ देगी? सबसे बड़ी बात काली ( विजयसेतुपति ) जो इस फिल्म का सबसे अहम् और खतरनाक विलन है उससे उसकी क्या दुश्मनी है ? इन सारे सवालो के जवाब आपको फिल्म देखने के बाद पता चल जायेगे।

फिल्म की कहानी में सस्पेंस, एक्शन, और दर्दभरी राहतें हैं। शाहरुख़ ख़ान के किरदार की नगरी जीवन से जुड़ी हुई है और उनके किरदार की प्रेम की कहानी भी दर्शाई गई है। फिल्म का प्लॉट रोचक और शानदार है, जो दर्शकों को फिल्म के साथ जुड़ने में मदद करता है।

यह भी पढ़े: Khushi Review: कैसी है विजय देवरकोंडा और सामंथा रुथ प्रभु की फिल्म ‘ख़ुशी’ ? पढ़े रिव्यु

अभिनय

“जवान” में शाहरुख़ ख़ान ने एक बहुत ही शानदार अभिनय प्रदर्शन किया है। वे अपने किरदार को बड़ी माहिरी से निभाते हैं और उनकी प्रतिभा की तारीफ करना मुश्किल नहीं है। उनका एक्शन सीन्स और डायलॉग डिलिवरी दिल को छू लेते हैं और वे फिल्म के हर पल में अपने किरदार को जीवंत कर देते हैं। फिल्म में शाहरुख़ के कई किरदार है जो आपको हिला कर रख देंगे। सभी किरदारों को शाहरुख़ खान ने बखूबी निभाया है, उनकी जितनी तारीफ की जाये कम है।

इसके अलावा, कास्ट के अन्य सदस्यों ने भी अच्छा काम किया है और उन्होंने अपने किरदारों को जीवंत बनाया है। फिल्म में एक्शन सीन्स और रोमांचक मोमेंट्स के लिए सही कास्टिंग की गई है, जिससे फिल्म का अद्वितीय अनुभव होता है। फिल्म देखते वक़्त आप अपनी नजरे स्क्रीन से हटा नहीं पाएंगे एक के बाद एक शानदार सीन्स आपका मनोरंजन भरपूर करते है। यह एक मॉस मसाला फिल्म है जो आपको असली एक्सपेरियंस करता है सिनेमा का।

‘जवान’ की मजबूत स्क्रिप्ट 

“जवान” का संवाद और कहानी लेखन भी बेहद महत्वपूर्ण है। फिल्म के निर्देशक ने एक जबरदस्त स्क्रिप्ट को जीवंत और रोचक बनाया है, जो दर्शकों को बांधता है। कहानी फिल्म की मूड और भावनाओं को सही तरीके से प्रकट करते हैं और दर्शकों को उस किरदार की दुनिया में ले जाते हैं। कुल मिलकर ये आपको एक फॅमिली एंटरटेनमेंट के साथ साथ आपको जबरदस्त एक्शन और थ्रिल देखने को मिलता है।

यह भी पढ़े: Dream Girl 2 Review: कैसी है आयुष्मान खुराना की फिल्म ड्रीम गर्ल 2 ? क्या पूजा कर पाएगी लोगो को एंटरटेन, आईए बताते है कैसी है फिल्म

निर्देशन

फिल्म के निर्देशक ने भी एक शानदार काम किया है। फिल्म को साउथ के जाने- माने  डायरेक्टर एटली ने डायरेक्ट किया है उन्होंने फिल्म को उसकी सटीक और दिलचस्प कहानी में दिशा देने में मदद की है और दर्शकों को फिल्म की कहानी में खो दिया है। फिल्म का पेस भी बिल्कुल सही है और उसका संवाद और एक्शन सीन्स को जबरदस्त बनाता है। इससे पहले एटली साउथ की फिल्मो को डायरेक्ट कर चुके है जिसमे थलापति विजय की फिल्म ‘मास्टर, थेरी जैसी कई शानदार फिल्मे बना चुके है।

शाहरुख़ खान की हाल में रिलीज़ हुई पठान से जवान की तुलना की जाये तो स्टोरी टेलिंग में जवान पीछे रह जाती है, जवान में यह समझ नहीं आता की विक्रम राठोड नार्थ से है लकिन वो तमिलियन की तरह बड़ी बड़ी मुचे क्यों रखता है। एक सीन में संजय दत्त का किरदार ये कहते हुए नज़र आता है की मेरी बीवी का ओणम है, जहा उसका खुद का नाम नायक है, इन सब पर और काम किया जा सकता था। लकिन इन सबके बाबजूद आप फिल्म का आनद ले सकते है।

एक्शन और म्यूजिक 

एटली की फिल्म में आपको जबरदस्त एक्शन देखने को मिलता है, वही इस फिल्म में भी आपको धमाकेदार एक्शन देखने को मिलता है फिल्म में कुछ ओरिजिनल एक्शन है चाहे वो सिगार से बाइक को आग लगाना हो, फिर चाहे गाड़ियों को उड़ाना हो । एटली के एक्शन सीन्स को रिपीट नहीं किया है।

फिल्म के गाने ठीक थक ठाक है। लकिन बैकग्राउंड म्यूजिक कई जगह पर फीका पड़ जाता है। जो आपको सुनने में ज्यादा लाउड लगने लगता है। जिसके चलते डायलॉग सुनने में मुश्किल होती है। फिल्म के सिनेमेटोग्राफी और एडिटिंग ने फिल्म को परफेक्ट बनाने में कोई कसार नहीं छोड़ी है। हालाँकि शाहरुख़ खान का मेकअप फिल्म की सबसे बड़ी कमी है जो आजाद पर फिट नहीं बैठता है। 57 साल की उम्र शाहरुख़ खान हर किरदार को इतनी आसानी से निभाते है जिससे देखने वालो को लगे की यह तो इनके लिए ही बना है।

यह भी पढ़े:

कलेक्शन

“जवान” फिल्म का कलेक्शन भी अच्छा रहा है। फिल्म को दर्शकों ने खूब ज्यादा देखा है। सुबह के शोज भी हॉउसफुल जा रहे है। आपको बता दे की एडवांस बुकिंग में ही जवान ने करोडो पहले ही कमा लिए है। रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म पहले ही दिन हिट रही है। लकिन इतना जरूर है फिल्म आने वाले दिनों में कई सारे रिकार्ड्स बॉक्स ऑफिस पर बनाएगी। लकिन देखना काफी दिलचस्प होगा की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कितना कलेक्शन कर पाती है।

देखे या नहीं 

“जवान” फिल्म एक जबरदस्त क्राइम थ्रिलर है जो दर्शकों को अपनी कहानी में खिंच लेती है। शाहरुख़ ख़ान का अभिनय एक बार फिर से बेहद शानदार है और फिल्म के अन्य कलाकारों ने भी अपने किरदारों को मजबूती से निभाया है। संवाद, निर्देशन, और संगीत भी फिल्म को और भी रोचक बनाते हैं। इसलिए, अगर आप एक महत्वपूर्ण क्राइम थ्रिलर देखने का मन बना रहे हैं, तो “जवान” आपके लिए एक मस्त देखने योग्य फिल्म हो सकती है।

निष्कर्ष:

“जवान” फिल्म एक महत्वपूर्ण क्राइम थ्रिलर है जो शाहरुख़ ख़ान के बेहद ब्रिलियंट अभिनय और मज़ेदार कहानी के साथ आपके दिलों को छू लेगी। इसके अलावा, फिल्म का संवाद, निर्देशन, और संगीत भी बेहद उत्कृष्ट है। यह एक देखने योग्य फिल्म है जिसे आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ देख सकते हैं।

इस फिल्म की समीक्षा में हमने फिल्म की कहानी, अभिनय, कलाकारों, कलेक्शन, और अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं का विश्लेषण किया है। “जवान” फिल्म का आनंद लें और इसे देखने के बाद अपनी राय हमसे साझा करें।

दोस्तो अगर आपको हमारा Jawan Movie Review ब्लॉग पसंद आया हो तो आप इसे शेयर जरूर करे। अगर आपका इस ब्लॉग से जुड़ा कोई सवाल या सुझाव है तो आप हमे नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताएं। हम आपके कॉमेंट का उत्तर जरूर देंगे। ऐसी ही अन्य मूवी ब्लॉग पढ़ने के लिए आप filmymuskan के साथ जुड़े रहे। धन्यवाद।

Leave a Comment