OMG 2 Review: अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी की जोड़ी ने दिखाया कमाल, बॉक्स ऑफिस पर उमड़ रही है भीड़

OMG 2 Review: दोस्तों ! आज यानि 11 अगस्त को अक्षय कुमार की मस्ट अवेटेड फिल्म OMG 2 सिनेमाघरों में आ गयी है। यह फिल्म 2012 में आयी OMG का सीक्वेल है। अगर आप भी फिल्म को देखने का प्लान बना रहे है तो उससे पहले हमारा रिव्यु पढ़ लीजिये। फिल्म देखने से पहले जान लो फिल्म कैसी है ? क्या फिल्म आपकी उमीदों पर खरी उतर पायी है? क्या अक्षय इस बार अपने फैंस को निराश तो नहीं करेंगे, जानने के लिए रिव्यु पूरा पढ़े। 

OMG 2 Review

दोस्तों इस बार थेटर्स में दो बड़ी मूवी एक साथ आयी है। जिसमे अक्षय कुमार की फिल्म OMG 2 और सनी देओल की फिल्म ग़दर 2 एक साथ थेटर्स में रिलीज़ हुई है। OMG 2 Review की बात करे तो, क्या बच्चो को सेक्स एजुकेशन देना गलत है ? क्या सेक्स पर बात करना गलत है ? इसी मुद्दे पर बनी यह एक जबर्दस्त फिल्म है। लम्बे समय बाद सेक्स एजुकेशन को लेकर कोई फिल्म आयी है। जोकि इस मुद्दे पर खुल कर बात करती है। लकिन यह और भी जबर्दस्त हो सकती थी अगर सेंसर बोर्ड अपनी कैंची फिल्म पर नहीं चलता तो। लकिन फिर भी अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी की जोड़ी ने दिखाया कमाल, बॉक्स ऑफिस पर फिल्म को देखने के लिए उमड़ रही है भीड़।

यह भी पढ़े: OMG 2: सेंसर बोर्ड ने OMG 2 को नहीं दिया सर्टिफिकेट, फिल्म में सेक्स एजुकेशन को लेकर जताई आपत्ति

OMG 2 की कहानी

कहानी है एक ऐसे शिव भक्त कांति शरण मुद्गल ( पंकज त्रिपाठी ) की जिसके बेटे को स्कूल से निकाल दिया जाता है। स्कूल के मुताबिक वो एक ऐसी हरकत कर देता है जिसका असर पुरे स्कूल पर पड़ता है। इसकी वजह से पंकज त्रिपाठी का पूरा परिवार शहर छोड़कर जाना चाहता है। लकिन शिव के भक्त पंकज त्रिपाठी को शिव के दूत बने अकलसय कुमार रोक लेते है। फिर पंकल त्रिपाठी स्कूल पर केश कर देते है  उनकी मांग होती है की बच्चो को स्कूल में सेक्स एजुकेशन दी जानी चाहिए और उसके बेटे को स्कूल में वापस लिया जाये। सेक्स एजुकेशन पर बनी ये फिल्म कहती है की स्कूलों में बच्चो को सेक्स एजुकेशन दी जनि चाइये बस इसी कहानी को बड़े ही शानदार तरीके से आपको फिल्म में दिखाया गया है। अब क्या पंकज त्रिपाठी यह केश जीत पाएंगे या नहीं ये तो आपको फिल्म देखने के बाद ही पता चल पायेगा।

कैसी है एक्टिंग 

एक्टिंग की बात करे तो पंकज त्रिपाठी ने शानदार तरिके से अपना काम किया है। उन्होंने कांति शरण के किरदार में जान दाल दी है। ऐसा लगता ही नहीं है की कोई फिल्म में किरदार निभा रहा है ऐसा लगता है जैसे हम खुद वो केश लड़ रहे हो। पंकज त्रिपाठी की एक्टिंग इतनी परफेक्ट है की आप उनकी एक्टिंग में कोई कमी नहीं निकाल सकते। शिव के दूत बने अक्षय कुमार जबर्दस्त लगे है, उनका एक्सपीरियंस इस फिल्म में आपको देखने को मिलेगा। आपको बता दे की अक्षय का रोल फिल्म में कम ही देखने को मिलता है। वो बस वह आते है जहा उनकी जरूरत होती है। लकी जब भी स्क्रीन पर आते है अपनी छाप छोड़ जाते है। वही बात करे यामी गौतम की तो उन्होंने वकील का किरदार बड़े ही शानदार तरीके से निभाया है। जज के रूप में पवन मल्होत्रा ने अच्छा और मजबूत काम किया है। बाकि कलाकारों ने भी फिल्म में जबरदस्त काम किया है।

OMG 2 Reviw
                                              Image Credit: Twitter

कैसी है फिल्म

OMG 2 Review: फिल्म का सब्जेक्ट बहुत ही शानदार है। ऐसे टॉपिक पर आज कोई बात करना ही नहीं चाहता है। इसी टॉपिक को फिल्म के जरिये लोगो तक पहुंचाने की कोशिश की है। फिल्म शानदार है, पहले सीन से लेकर आखिर तक ये फिल्म आपको आपकी सीट से बांघे रखती है। असा नहीं है की फिल्म कही स्लोए या कही फ़ास्ट है जैसे फिल्म शुरुआत में होती है बस वही आपको एन्ड तक एंटरटेन करती है।  कोर्ट के सीन जबरदस्त है, जहा आपको पंकज त्रिपाठी बीच- बीच में हसाते रहेंगे। एक भी सीन ऐसा नहीं जहा आप इंटरटेन नहीं होते है। एक के बाद एक ऐसे सीन सीन है जहा आप तालिया बजाते है। लकिन फिल्म में आपको ऐसे सीन भी देखने को मिलेंगे जो आपके दिल और दिमाग पर सीधा वार करते है जो आपको सोचने पर मजबूर कर देते है। ये फिल्म आपको बहुत कुछ सिखाती है। वही फिल्म सेक्स एजुकेशन पर आधारित है तो इसलिए फिल्म को सेंसर बोर्ड ने ‘A’ सर्टिफिकेट दिया है।

OMG 2 Review
                                        Image Credit: Twitter
बच्चो को दिखाए या नहीं 

जहा तक मुझे लगता है फिल्म में ऐसा कुछ भी नहीं है जो बच्चो को नहीं देखना चाहिए। आपको फिल्म देखते समय लगेगा की ये फिल्म बच्चो को दिखानी चाहिए। आज कल हम अपने बच्चो से सेक्स जैसे टॉपिक पर खुल कर बात नहीं कर पाते है। लकिन हमें अपने बच्चो से इस बारे में जरूर बात करनी चाहिए। हाँ आप बच्चो को इस फिल्म को दिखा सकते है।

अमित राय का डायरेक्शन  

अमित राय की डायरेक्शन की बात करे तो उनका डायरेक्शन बहुत ही अच्छा रहा है। फिल्म पर उनकी पकड़ मजबूत रही है। फिल्म को खुद अमित राय ने ही लिखा है और डायरेक्ट भी किया है। फिल्म का स्क्रीनप्ले बहुत ही जबर्दस्त है। जो आपको एक पल भी बोर नहीं होने देगा। इस फिल्म सबसे बढ़िया बात इसकी राइटिंग है और इसके लिए अमित राय की जितनी भी तारीफ की जाये उतनी कम है। फिल्म अक्षय के साथ – साथ अरुण गोविल, यामी गौतम, गोविन्द नामदेव भी नज़र आये।

यह भी पढ़े: Akelli Trailer Release: अकेली फिल्म का दमदार ट्रेलर आया सामने, ट्रेलर देख सांसे थम जाएगी, ईराक के युद्ध में फसी Nushrratt Bharuccha

फिल्म देखे या नहीं

फिल्म को ‘A’ सर्टिफिकेट मिलने की वजह से लोगो के बीच एक गलत अवधारणा बन गयी है की ये फिल्म परिवार के साथ देखे या है और देखे भी तो किस आयु वर्ग के लोगो को ये फिल्म देखनी चाहिए। लकिन हम आपको बताते है की फिल्म देखनी चाहिए या नहीं, बेसक फिल्म को देखना चाहिए बल्कि आप अपने पुरे परिवार के साथ इस फिल्म देख सकते है। जिससे आप इस फिल्म से कुछ न कुछ तो सिख कर ही आएंगे। फिल्म न केवल सेक्स एजुकेशन बल्कि ऐसे छोटे- छोटे मुद्दों को भी उठती है जो माता- पिता अपने बच्चो से ऐसी बात करने में हिचकिचाते है। सायद आप इस फिल्म के जरिये ही सही आप अपने बच्चो को सही सलाह और सेक्स एजुकेशन पर खुल कर बात कर पाए। फिल्म के कुछ डायलॉग पर आपको मतभेद हो सकता है लकिन जिस तरह फिल्म सेक्स एजुकेशन पर रौशनी डालती है उसपर मतभेद नहीं हो सकता।

Conclusion 

दोस्तो आपको हमारी OMG 2 Review स्टोरी कैसी लगी अगर आपको स्टोरी पसंद आई हो तो आप इसे शेयर जरूर करे। अगर आपको स्टोरी से जुड़ा कोई सवाल या सुझाव है तो आप हमे कमेंट बॉक्स में नीचे कमेंट करके जरूर बताएं। ऐसी ही और मजेदार स्टोरी और मूवी रिव्यू के लिए Filmymuskan के साथ जुड़े रहे । धन्यवाद !

Leave a Comment